Type Here to Get Search Results !

DRRMLIMS Nursing Officer Recruitment 2024: Details here



क्या आपने सुना? DRRMLIMS, यानी डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, ने हाल ही में नर्सिंग ऑफिसर के 665 पदों पर भर्तियाँ निकाली हैं। अगर आपका दिल भी सेवा और समर्पण की भावना से भरा है, तो यह मौका सिर्फ आपके लिए ही है।

चलिए, जानते हैं मुख्य बातें: DRRMLIMS Nursing Officer Recruitment 202


आवेदन की अंतिम तारीख: याद रखिएगा, 21 अप्रैल, 2024 तक आपको अपना आवेदन दाखिल कर देना है। जल्दी कीजिए, वक्त निकल ना जाए।


रिक्तियों का विवरण: कुल 665 रिक्तियां हैं, जिनमें से UR के लिए 252, SC के लिए 143, ST के लिए 12, OBC के लिए 177, और EWS के लिए 81 पद आरक्षित हैं।


चयन प्रक्रिया: आपको एक कॉमन रिक्रूटमेंट टेस्ट (CRT) देना होगा, जो 2 घंटे का होगा और 100 अंकों का होगा।


वेतन: चुने जाने पर, आपको 44900-142400 रुपये के वेतनमान में रखा जाएगा, जो कि स्तर-7 के अनुरूप है।


आवेदन कैसे करें: बस DRRMLIMS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ और दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपना आवेदन जमा करें।

पात्रता संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी:शैक्षिक योग्यता:

 आपके पास भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग / बीएससी नर्सिंग या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए। अगर आपने जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी (GNM) का कोर्स किया है और किसी अस्पताल में कम से कम दो साल का अनुभव रखते हैं, तो भी आप इस अवसर के लिए योग्य हैं।

आयु सीमा: आपकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी, लेकिन इसके लिए आपको अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर चेक करना चाहिए।

दोस्तों, मुझे पता है कि आप में से कई लोग इस तरह के अवसर की तलाश में हैं। आपके सपने और मेहनत की कद्र है, और DRRMLIMS नर्सिंग ऑफिसर की इस भर्ती प्रक्रिया में आपका स्थान सुरक्षित हो, यही हमारी शुभकामनाएं हैं।

आवेदन शुल्क और दस्तावेज: DRRMLIMS Nursing Officer Recruitment 202


अभी, आवेदन शुल्क के बारे में विस्तृत जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी, लेकिन सामान्य तौर पर, इसे आप ऑनलाइन ही जमा कर सकते हैं। दस्तावेजों की बात करें तो, आपको अपनी शैक्षिक योग्यता, अनुभव प्रमाणपत्र, आयु प्रमाण आदि जरूरी दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करने होंगे।



अरे दोस्तों, आज मैं आपको DRRMLIMS नर्सिंग ऑफिसर 2024 के लिए आवेदन करने की जर्नी के बारे में बताने जा रहा हूँ। ये रहे वो कुछ सरल कदम, जो आपको इस अवसर की ओर ले जाएंगे।

सबसे पहले, drrmlims.ac.in पर हमारी आधिकारिक साइट पर एक नज़र डालें। होमपेज पर, आपको 'DRRMLIMS भर्ती 2024' नाम का एक लिंक मिलेगा; बस उस पर एक क्लिक करें।

फिर, वो सभी जानकारियाँ भरें जो आपसे मांगी जा रही हैं। आपकी जानकारी दर्ज करने के बाद, आपका आवेदन पत्र सबमिट करने के लिए तैयार हो जाएगा।

आपको अपने दस्तावेज भी जमा करने होंगे, इसलिए सब कुछ तैयार रखें। और हाँ, एक बार जब आप सब कुछ सबमिट कर दें, तो अपने आवेदन का प्रिंटआउट जरूर ले लें। ये आपको आगे चलकर बहुत काम आएगा।

दोस्तों, ये सब कुछ बहुत ही आसान है, और अगर आपने इसे ध्यान से पढ़ लिया है, तो मैं यकीन से कह सकता हूँ कि आप इसे बिना किसी परेशानी के पूरा कर लेंगे। आइए, इस अवसर को अपने हाथ से न जाने दें और अपने सपनों को साकार करें। शुभकामनाएँ!

आखिरी बात:


मित्रों, ये मौका आपके करियर को एक नई दिशा दे सकता है। अपने सपनों को साकार करने का यह एक सुनहरा अवसर है। DRRMLIMS नर्सिंग ऑफिसर के पद पर चयनित होना न केवल आपके पेशेवर जीवन को बढ़ावा देगा,

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

a